Home » Entertainment » ‘Independence Day 2021 Movie’: 15 अगस्त 2021 इस दिन को बनाये और भी खास इन ‘Bollywood Movies’, जिन्हें देखेकर बोलेंगे – Jay Hind

‘Independence Day 2021 Movie’: 15 अगस्त 2021 इस दिन को बनाये और भी खास इन ‘Bollywood Movies’, जिन्हें देखेकर बोलेंगे – Jay Hind

Independence Day 2021 Movie: आज स्वतंत्रता दिवस को पुरे भारत देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है लेकिन इन सब में हमें कोरोना प्रोटोकॉल का भी पालन करना जरूरी हैं. इसलिए आज हमे आपके लिए Independence Day Special देशभक्ति से भरपूर बॉलीवुड की बहतरीन फिल्में को लेकर आए हैं जिन्हें आप अपने घर पर भी देखकर इस आजादी के महत्वपूर्ण दिन को मना सकते हैं वैसे तो बॉलीवुड में कहीं सारी बहतरीन फिल्म मोजूद है लेकिन इन सभी फिल्म को आपने जुरूर देखा होंगा‍‌।Independence Day 2021 Movie

भारत में हमें हर साल नई बॉलीवुड देशभक्ति से भरपूर फिल्में देखने को मिल जाती है Bollywood के अलावा Bhojpuri और भी कई भरतीय फिल्म industry में हमें अलग-अलग भाषाओं फिल्में देखने को मिलती हैं जिन्हें 15 अगस्त 2021 के इस जश्न के मौक पर अपने परिवार के साथ बैठकर बिंज वॉच कर सकते हैं। इनमें से कुछ फिल्में सच्ची घटनाओं, युद्ध और स्वतंत्रता सेनानियों पर बनी है, जबकि कुछ फिल्में फिक्शनल कहानियों के जरीए देशभक्ति का जज्बा जगाती है।

शहीद (Shaheed)Shaheed film

सन 1965 आई बॉलीवुड फिल्म शहीद (Shaheed) इस फिल्म में हमें मनोज कुमार (Manoj Kumar) जो भगत सिंह (Bhagat Singh) के करदार में नजर आए थे साथी-साथ इस फिल्म की खास बात यह की इस फिल्म हमें शहीद भगत सिंह के जीवन के बारे जानें को मिलता हैं. इसके साथ ही यह फिल्म भगत सिंह के जीवन पर बनी और यह फिल्म देशभक्ति की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है। इस फिल्म को देखकर आपके मन भी देशभक्ति की और जुकाव जरुर होंगा। और भारत माँ के ऐसे शुरवीरो पर फक्र जरुर होंगा।

चक दे इंडिया (Chak De India)

Chak De India

चक दे इंडिया भारत की एक बहतरीन फिल्म है जिसमें हमें बॉलीवुड एक्टर शाहरुख़ खान ने एक ऐसे हाकी कोच की भूमिका निभाई है जिसका एकमात्र लक्ष्य अपनी टीम को विश्व कप जिताना है। यह फिल्म हमे भारतीय हॉकी के वह सारे पहलू दिखाती है, यह फिल्म हमे सिर्फ़ एक ही खेल की कहानी नही बताती बल्कि इस फिल्म को हम किसी और भी खले से जोड़ सकतें है यह एक कोच और उसकी टीम की उम्मीदों, जज्बातो, हिम्मत, साहस और सपनो की कहानी से है।

मंगल पाण्डेय (Mangal Pandey)Mangal Pandey film

आजादी के समय की फैमस फिल्म मंगल पाण्डेय जिसमें हमें आमिर खान (Aamir Khan) देशभगत मंगल पाण्डेय के किरदार नजर आए थे जोकि अपने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे देते हैं इस फिल्म को दर्शकों ने भी काफी प्यार दिया था. इस फिल्म में आमिर खान ने भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीता था। साथ ही इस फिल्म आमिर खान का गेटअप भी लोगों ने काफी पसंद किया था।

शेरशाह (Shershaah)

Shershaah film

फिल्म शेरशाह (Shershaah) अमेज़न प्राइम विडियो पर 12 अगस्त 2021 को रिलीज की गई फिल्म शेरशाह (Shershaah) कैप्‍टन विक्रम बत्रा की बायॉपिक (Captain Bikram Batra Biopic) पर आधारित है। फिल्‍म करगिल युद्ध में कैप्‍टन बत्रा के पराक्रम और साहस के बूते देश की जीत और निजी जिंदगी से जुड़ी घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। आगर आपने नही देखि है तो जरुर देखें।

भुज: प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj Pride of india)

Bhuj Pride of india film

भुज: प्राइड ऑफ इंडिया’ देशभक्ति से भरपूर फिल्म है इस फिल्म की कहानी बेस्ड है, उन भारतीय सैनिकों और 300 महिलाओं के अभूतपूर्व साहस और सूझबूझ की मिसाल पर आधरित है। जि जिन्होंने 1971 की भारत-पाक जंग में तब भुज और कच्छ में उन्होंने भारी गोला-बारूद, असलहे और सैनिकों से लैस पाकिस्तान को 1965 वॉर के बाद दोबारा हराया था। इस फिल्म को भी इस Independence Day 2021 Movie पर देख सकतें हो।

इन्हें भी पढ़ें,, Upcoming Web Series And Movies In August 2021 रिलीज होने वाली है

Sharing:

Leave a Comment