Alia Bhatt Upcoming Movie गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर अदालत ने किया सम्मन जारी

Alia Bhatt, Gangubai kathiyawadi

अदालत ने शिकायतकर्ता के इस तर्क को स्वीकार कर लिया कि उसकी सहमति 2017 में किताब लिखने के समय नहीं ली गई थी या यह बताते हुए कि यह मानहानि की राशि है Aliya Bhatt की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) में इसे स्वीकार करते हुए। 

इस आदेश गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) के दत्तक पुत्र होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा दायर शिकायत पर आधारित था। उन्होंने दावा किया था कि इस फिल्म का एक प्रचारक वीडियो जिसका शीर्षक उनकी मां और उस पर किताब का एक अध्याय है जिससे फिल्म से रूपांतरित किया गया है और उन्हें एक “वेश्या” के रूप में और “माफिया रानी” के रूप में दिखाया गया है।

उन्होंने यह भी दावा किया। कि फिल्म के ट्रेलर के रिलीज़ होने के बाद ही उनके परिवार की महिलाएं जो कामठीपुरा के लाल-बत्ती क्षेत्रों में रहती हैं उनकी प्रतिष्ठा को प्रभावित करते हुए पुरुषों द्वारा आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणी की गई है। शिकायतकर्ता का दावा है कि उनकी मां एक सामाजिक कार्यकर्ता थी, जो यौनकर्मियों के अधिकारों के लिए लड़ी थी।

अदालत ने शिकायतकर्ता के इस तर्क को स्वीकार कर लिया है अदालत ने कहा कि उसकी सहमति 2017 में किताब लिखने के समय नहीं ली गई थी‌ अदालत ने यह बताते हुए कहा कि यह मानहानि की राशि है फिल्म में इसे स्वीकार करते हुए। अदालत ने कहा, “अगर यह माना जाता है कि वह वेश्या है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि किसी को सार्वजनिक रूप से वेश्या के रूप में दिखाने या उसका उल्लेख करने की अनुमति है या नहीं।

यह देखते हुए कि पाँचों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए पर्याप्त आधार बनाए गए हैं, अदालत ने 25 मई को उनके खिलाफ वापस समन जारी करने का आदेश दिया। भंसाली, उनके प्रोडक्शन हाउस, भट्ट और पुस्तक के दो लेखकों के खिलाफ आदेश जारी किया गया था, जो फिल्म पर आधारित है।

पिछले महीने, शहर की एक अदालत ने शिकायतकर्ता द्वारा दायर एक मुकदमे को खारिज कर दिया था, जो आगामी फिल्म के निर्माण और स्क्रीनिंग से स्थायी निषेधाज्ञा की मांग कर रहा था।

मनोरंजन से रिलेटेड और भी न्यूज़ पढ़ने के लिए या पर क्लिक करे

मेरा नाम विक्रम नामा हैं  हम हमेशा यह कोशिश करते हैं की यहाँ पर आपको ऐसी न्यूज़ आप तक जो आपको जानना जरूरी हो,  हम यह न्यूज़ आपके लिए सोशल मीडिया और हिन्दी और इंग्लिश न्यूज़ वेबसाइट से प्रोवाइड कर करवाते हैं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here