Huawei Mate X2 Specifications And Price in india, भारत में इसकी कीमत कितनी होगीं

Huawei Mate X2 Specifications

Huawei : Huawei Specifications इस महीने 22 फरवरी (Huawei Mate X2 launch date) को भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है आपको बतादे की यह स्मार्टफ़ोन फोल्डेबल फोन Huawei Mate X2 हैं, इस स्मार्टफोन की जानकारी खुद कंपनी ने अपने सोशल मीडिया (Social media) अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है।

इस फोन के साइज, डिजाइन, रैम, सोफ्टवेयर, स्टोरेज, डिस्प्ले, कैमरा और अन्य फीचर्स (Features) की जानकारी लॉन्च से पहले लीक हो चुकी है।

Huawei Mate X2: में क्या है ख़ास फीचर्स 

Huawei Mate X2: रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन में आपको इसकी डिजाइन लगभग सैमसंग गैलेक्सी X2 फोल्ड जैसी ही होगी । ऐसे में यह फोन अन्दर की तरफ नहीं बल्कि यह बाहर की तरफ फोल्ड होगा। इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिस्प्ले साइज पुराने वाले फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी के समान ही हो सकता है।

फिलहाल इसमें कंपनी ने प्रोसेसर को जरूर अपग्रेड करेगी, जो किरिनी 9000 (Kirin 9000 SoC) प्रोसेसर होने की उमीद हैं। इसके अलावा आपको इस स्मार्टफोन में आपको इस चलाने के लिए पेन यानी stylus भी मिलेगा। जिस से आप डिस्प्ले को आसानी से हेन्डल कर सकेंगे।

Huawei Mate X2, Specifications

Huawei Mate X2 Specifications की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको 8.00 इंच का मुख्य डिस्प्ले दिया जायेगा, इसके अलावा आपको इसमें 2 सेकेंडरी डिस्प्ले 6.05 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा । रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन में आपको एंड्रॉयड 11 का सॉफ्टवेयर वर्जन दे देखने को मिल सकता हें जो आधारित EMUI11 के साथ आ सकता है।

इस फोन को कंपनी बीते हुए साल लॉन्च करने वाली थी, लेकिन अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते चीनी स्मार्टफोन निर्माता को अपने इस डिवाइस को लॉन्च करने में देरी हो गई। और इसमें पीछे चार कैमरा दिया जाएगा, जिसमें आपको 16 मेगापिक्सल अल्ट्रा व्हाइट कैमरा, और 12 मेगापिक्सल झूम कैमरा, 8 मेगापिक्सल का माइक्रोलेंस, दिया जाएगा |

वर्तमान में तो अभी तक कंपनी ने इस स्मार्टफोन को अपनी website में इस फोन के बारे में बहुत कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है। यह फोन Huawei Mate Xs को कम्पनी अपग्रेड कर सकती है इसलिए इसका नाम Huawei Mate X2 रखा जाएगा। लेकिन कंपनी ने इसकी आधिक जानकारी नही दी है।

ये हैं Huawei Mate X2, Specifications

Performance  HiSilicon Kirin 9000 SoC
Storage 512 GB
Battery 5000 mAh
Camera 48MP + 16MP + 8MP
Display 6.7″ (17.02 cm)
RAM 8 GB
Charging 66 watts
Price in India 192,900

Huawei mate x2, की कीमत

Huawei mate x2: की कीमत भारत में कितनी (Huawei mate x2, price in india) होगी. कम्पनी ने इस स्मार्टफोन कीमत का खुलासा नही किया हैं लेकिन रिपोट की मानें तो यह स्मार्टफोन आपको भारत में यह फ़ोन 192,900 रुपये तक रखी जा सकती है,

 

सैमसंग गैलेक्सी A72 जल्दी ही मार्केट में लॉन्च किया जायगा, इन खास फीचर्स के साथ

मेरा नाम विराज नामा हैं मेरा माना है की टेक्नोलॉजी की जानकारी हर यक्ति को होनी सही क्योंकि टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी हैं मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी के बारे पड़ना और लिखने का शौक हैं