Good News: सरकारी कर्मचारियों की मौज, इसलिए मिलेगा Bonus

सरकारी कर्मचारियों को सरकार बोनस (Bonus) देने की तैयारी कर रही है। जी हां राजस्थान सरकार ने अपने कर्मचारियों को एक नई सौगात दी है

राजस्थान की गहलोत सरकार ने 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को बीमा योजना पर बोनस देने का फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने ऑफिस कर्मचारियों को बोनस देने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों की बीमा पॉलिसियों पर वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बोनस देने के प्रस्ताव पर विचार किया गया है सरकार ने प्रदेश के 7 लाख से अधिक कर्मचारियों के हित के लिए प्रस्ताव के रिपोर्ट को मंजूरी दे दी है।

वित्त वर्ष 2019-20 को हुआ था मूल्यांकन

एंड्रॉयड पॉलिसी के लिए 90 रुपए प्रति हजार और आजीवन प्लान के लिए सरकार 112.5 रुपए प्रति हजार की दर से साधारण रिवर्सनरी बोनस ऑफिस कर्मचारियों को देने जा रही है।

बीमा पॉलिसियों पर वित्तीय वर्ष 2018-20 के लिए भी इसी दर से बोनस देने की अपील की गई थी लेकिन राज्य के कर्मचारियों ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पॉलिसी पर बोनस देने की अपील की गई थी। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए, गहलोत सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया।

राजस्थान सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को किया था लागू

राजस्थान की गहलोत सरकार ने पहले भी कर्मचारियों को आगामी वित्त वर्ष के लिए भी कर्मचारियों को ₹4 प्रति हजार के दर पर रुपए से बोनस देने की योजना बनाई  है।

हाल ही में सीएम अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करके राज्य के कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। वहीं राज्य मैं पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के निर्णय

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें