बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App इन इंडिया | Best Cryptocurrency App’s in India 2023 - The Latest News of India

बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App इन इंडिया | Best Cryptocurrency App’s in India 2023

Best Cryptocurrency App in India: क्रिप्टो करेंसी कीमतों में पिछले कुछ सालों में इतनी Growth देखने को मिली। की अब निवेशक क्रिप्टो करेंसी में निवेश (investment) करना काफी पसंद कर रहें है। वहीं हाल ही के दिनों में क्रिप्टो करेंसी की कीमतों में भारी गिरावट भी देखने को मिल रहीं है। लेकिन इसके बावजूद भी निवेशक अपने पैसों को क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना पसंद कर रहे है। ऐसा इसलिए क्योंकि क्रिप्टो करेंसी के मार्केट में ऐसी कई पोपुलर Cryptocurrency ने निवेशकों काफी अच्छा रिटन दिया। इसीलिए आज हम आपके लिए बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App (Best Cryptocurrency App in India) के बारे में आपको बताएँगे।

भारत में क्रिप्टो करेंसी को खरीदने और बेचने के लिए तो कहीं Crypto Exchange और ऐप मार्केट उपलब्ध हैं।लेकिन इनमें से कौन सी Best क्रिप्टो करेंसी App हैं, इसके बारे में आज हम आपको बताएँगे। जिसकी मदद से आप कई पोपुलर क्रिप्टो करेंसी में Trading कर सकते है Bitcoin, Ethereum, Dogecoin जैसे कहीं पोपुलर Crypto Coin में आसानी से निवशे किया जा सकता है। इस लेख के माध्यम हम आपको कुछ ऐसे पोपुलर Crypto Exchange App के बारे में बता रहें हैं। जिनकी मदद से आपके लिए क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना काफी आसान होगा। तो चलिए जानतें बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App के बारें:-

बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App|Best Crypto App in India 2023

Best Cryptocurrency App in India

यह भी पढ़ें बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग Exchange App

1.CoinDCX – Best Cryptocurrency App in india

CoinDCX Crypto App

CoinDCX बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App हैं इसकी मदद से क्रिप्टो करेंसी को खरीदना और बेचना काफी आसान है इसके अलावा CoinDCX App की Security भी काफी बेहतरीन हैं। वहीं आप अगर किसी भी क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) को खरीदना या बेचना चाहतें है तो आपको Charges 0% देना होगा. वहीं आपको Withdrawl Charges भी बहुत कम देना है।

ये भी पढ़े टॉप 21 सबसे सस्ती क्रिप्टोकरंसी कौन सी है?

अगर बात करे CoinDCX मिनिमम Withdrawl की तो आप ₹1000 और Maximum Rs ₹500000 कर सकतें हैं. इसके अलावा इससे आप 200 से ज्यादा ट्रेड कॉइन को खरीद या बेच सकते हैं. CoinDCK को सेटअप करना काफी आसान है. इसके लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर एक ओटीपी आएगी. उसकी मदद आप CoinDCK App पर अपना अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं.|

2. WazirX (वाज़िर्क्स)

WazirX Crypto App

WazirX भी बेस्ट क्रिप्टो करेंसी App है यह एक ऐसा Cryptocurrency Exchange App जो की भारत के कही लोगों के द्वारा इस क्रिप्टो करेंसी App से क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया जाता है इस App के features को यूजर काफी पसंद कर रहें है. आपको बतादे की WazirX के App फीचर को इस्तमाल करना बहुत ही आसान है. आप Wazirx के इस App की मदद से आप किसी भी क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज से आप INR, US डॉलर, BTC और P2P के जरिए इनवेस्ट कर सकते हैं. और WazirX का अपना WRX क्वाइन भी है इसके अलावा आप कुछ ही मिनटों में अपने अकाउंट रजिस्टर कर सकते हैं. .

यह भी पढ़ें,, बेस्ट क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप 2023

WazirX withdrawal और Deposite charges

WazirX के INR Withdrawal Charges की बात करें तो Rs ₹5-10 रुपय तक का चार्जेज देनना होंगा. वहीं अगर आप bank transfers के माध्यम से पैसे Deposit करने पर आपको प्रति लेनदेन ₹5.9 रुपये खर्च होंगे।

3.CoinSwitch Kuber (कॉइन स्विच कुबेर)

CoinSwitch Kuber

CoinSwitch Kuber के यूजर भारत में भी काफी ज्यादा है यहां पर लोग अपना ट्रेडिंग अकाउंट बनाकर काफी अच्छा रिटर्न प्राप्त कर रहें है। CoinSwitch Kuber के अकाउंट को बनाना बहुत आसान है. इसके लिए आपको पहले Google Play Store से CoinSwitch Kuber की official App को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद में KYC प्रोसेस को पूरा करना होगा. फिर आपको पैन कार्ड आधार कार्ड आदि डिटेल को verify करना होगा इसके बाद ही आपका अकाउंट पूरी तरह से तैयार होगा।

CoinSwitch Kuber withdrawal और Deposite charges

CoinSwitch Kuber के withdrawal Charges 0% तक है और Deposit Charges 0% तक है इसके अलावा मिनिमम withdrawal limit ₹100 रुपए और मैक्सिमम ₹ 50,000 तक आप अपने बैंक में ले सकते हैं।

Share:
Photo of author

Asghar Ali

मेरा नाम विराज नामा हैं मेरा माना है की टेक्नोलॉजी की जानकारी हर यक्ति को होनी सही क्योंकि टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी हैं मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी के बारे पड़ना और लिखने का शौक हैं

Leave a Comment