Advertisement

Top ‘Romantic Web Series’ | Best Web Series Hindi | Web series On Romantic 2022

Romantic Web Series: बेस्ट रोमांटिक वेब सीरीज 2022 आज हम आपको रोमांटिक वेब सीरीज (Romantic Web Series) के बारे में बताएगें. वैसे तो दुनिया में कहीं रोमांटिक वेब सीरीज और मूवी उपलब्ध हैं. लेकिन हिंदी में रोमांटिक वेब सीरीज कम हैं इसलिए आज हम आपको बहतरीन रोमांटिक वेब सीरिज और मूवीज़ के बारे में बताने वाले जिन्हें देखकर आप भी इन Web Series के रोमांस में डूब जाएंगे.

आपने भी अपने जीवन कई रोमांटिक वेब सीरीज और मूवी को देखा होगा तो आपको पता ही होंगा की अधिकतर भारतीय फ़िल्मों में आपको हीरो और हीरोइन के बीच प्यार और रोमांस को दिखाया जाता है. उसके बाद में आपको इन फ़िल्मों में रिश्तों के ताने-बाने और उलझी जिंदगी के असली अनुभव के बारे में भी दिखाया जाता जिससें देखकर आप भी अपने पुरे जीवन बतने वाले सभी दर्शकों कुछ घंटों इन वेब सीरिज और फिल्मों से बेहतर समझ सकते है. वहीं हमे इस पोस्ट में आपके लिए कुछ Web Series की लिस्ट तैयार की हैं जिनकीं IMDb Rating भी काफी अच्छी हैं चलिए जानतें Romantic Indian Web Series के बारे में –

Romantic Web Series

Best Romantic Web Series Hindi

1. Bebakee – IMDb Rating 8.1

हमारी पहली Romantic Web Series की IMDB 8. 1 Rating के साथ Bebakee वेब सीरीज है। यह कहानी दो बिज़नेस पार्टनर्स के बीच की है जो कि बहुत ही अच्छे दोस्त है। दरअसल ये दोनों ही दोस्त एक ही लड़की के प्यार में पढ़ जाते है। अब यह लड़की उन दोनों दोस्त के बीच अटूट विश्वास और प्रेम के लिए चुनौती बन जाती है।सुफियान और इम्तियाज एक मीडिया कंपनी को चलाते है लेकिन क्या होगा जब वे दोनों एक ही लड़की के प्यार में पढ़ जाते है जिसका नाम कायनात है। हालांकि कायनात अंत में इम्तियाज़ के लिए अपना प्यार जाहिर करती है।

दर्शकों की माने तो यह सीरीज पैसा वसूल है। यह एक Best Romantic Web Series हैं इसके अलावा इससे बेहतरीन locations पर बनाई गयी है। आपको जरूर देखनी चहिये।

Web Series NameBebakee
DirectorMuzammil Desai
ProducerEkta Kapoor
Released on30 Aug 2020
Lead Star CastKushal Tandon, Shiv Jyoti Rajput, Karan Jotwani

2. Baarish – IMDb Rating 8.2

यह भी बेस्ट रोमांचकारी सीरीज है इस रोमांटिक वेब सीरीज में आपको अनुज और गौरवी के बीच की प्रेम कहानी को दर्शाया गया है। अनुज और गौरवी दोनों ही अलग – अलग Background से आते है, दोनों की परवरिश, आर्थिक स्थिति और Cultures भी अलग अलग है। अनुज अपने पिता के मृत्यु के बाद पढ़ाई छोड़ देता है। और बहुत वर्षो के बाद मेहनत करके वह एक Successful बिज़नेस बना लेता है। दूसरी ओर गौरवी एक मध्यमवर्गीय परिवार से है जहा शिक्षा को बहुत महत्व दिया जाता है।

उनके परिवार उन दोनों को शादी के बंधन में बांध देते है। उसके बाद अनुज और गौरवी प्यार में पड़ने लग जाते है। तो अगर आप Entrepreneurs Romantic Web Series देखना चाहते है तो यह वेब सीरीज आपको बहुत पसंद आएगी।

Web Series NameBaarish
DirectorNandita Mehra
ProducerEkta Kapoor
Released onApril 2021()
Lead Star CastAsha Negi, Sharman Joshi, Vikram Singh Chauhan Priya Banerjee

3. Never kiss Your Best Friend – IMDb Rating 7.9

यह वेब सीरीज रोमांस से भरी हुई है। कहानी की बात करे तो दो दोस्त सुमेर और तानी के बीच में है जो अपने एक दूसरे के प्रति भावनाओं को लेकर चिंतित है। तो इस बेस्ट रोमांटिक वेब सीरीज (Best Romantic Web Series) में आपको देखने को मिलेगा की क्या सुमेर और तानी एक दूसरे से अलग रह पाते है? क्या 5 वर्ष के बाद भी दोनों की भावनाये बदलती नहीं है? क्या वो अपनी feelings को साझा कर पाएंगे?

यह भी पढ़ें Free Web Series App

Web Series Name Never kiss Your Best Friend
Director Arif Khan
Producer Sarita A Tanwar, Niraj Kothari
Released on January 2020
Lead Star Cast Nakul Meht, Niki Walia, Anya Singh

4. Broken But Beautiful – IMDb Rating 9.1

Broken But Beautiful वेब सीरीज वीर और समीरा की प्रेम कहानी को दर्शाती है, दोनों को ही अपने पहले प्यार का साथ नहीं मिल पता।  वीर की पत्नी की मृत्यु एक एक्सीडेंट में हो जाती है, वहीँ समीरा  बॉयफ्रेंड कार्तिक उससे रिश्ता ख़त्म कर लेता है। कार्तिक और समीरा का घर वीर को खरीदना पड़ता है और घर अपने नाम करवाने के लिए वीर समीरा से मिलता है और धीरे धीरे दोनों करीब आने लगते हैं जिसका एहसास उन्हें कुछ वक़्त बाद होता है। वेब सीरीज के पहले दो सीजन में वीर और समीरा की कहानी है और तीसरे सीजन में अगस्त्य और रूमी की कहानी है।  

Web Series Name          Broken But Beautiful 
Director                            Santosh Singh, Harsh Dedhia, Priyanka Ghosh
Producer                          Yukti Anand
Released on                     November 2018
Lead Star Cast                 Vikrant Messy, Harleen Sethi, Siddharth Shukla

5. Bandish Bandit – IMDb Rating 8.1

Romantic web series बंदिश बैंडिट, एक म्यूजिक पर आधारित कहानी है।  यह राधे राठोड और तमन्ना शर्मा की कहानी है, दोनों बिलकुल ही अलग तरह के गायक हैं।  अपने अपने गोल  दोनों साथ काम करते हैं और वक़्त के साथ करीब आ जाते हैं।  हालाँकि जल्द ही दोनों में टकराव शुरू हो जाता है।  आगे यह देखना दिलचस्प होगा की क्या दोनों अपना ईगो किनारे कर साथ में वापसी कर पते हैं या नहीं? 

Web Series Name          Bandish Bandit 
Director                          Anand Tiwari
Producer                        Pranati Nagarsheth
Released on                     August 2020 
Lead Star Cast           Ritwik Bhowmik, Naseeruddin Shah, Atul Kulkarni

6. Indori Ishq IMDb Rating 7.8

Indori Ishq Romantic web series एक अधूरे प्यार की कहानी है जिसमे लड़की किसी और के लिए लड़के को धोखा दे देती है।  धोखे के बाद लड़का ग़म में डूब जाता है।  इस वेब सीरीज की कहानी अपने विचार की वजह से दर्शको को आकर्षित करती है क्युकी जब बात धोखा देने की आती है तो मन जाता है लड़के धोखा देते हैं परन्तु यह कहानी सभी को एक नए सिरे से सोचने के लिए मजबूर करती है।  इस वेब सीरीज को mx player पर स्ट्रीम  किया गया था।  

Web Series Name              Indori Ishq 
Director                            Samit Kakkad
Producer                          Gautam Talwar
Released on                    June 2021
Lead Star Cast                 Ritvik Sahore, Vadika Bhandari, Aashay Kulkarni

7. Feels Like Ishq – IMDb Rating 6.8

Feels like ishq web series को विज़ुअल anthology कहना गलत नहीं होगा, इसमें छह स्टैंड अलोन एपिसोड्स हैं जिन्हे अलग अलग डायरेक्टर द्वारा बनाया गया है।  यह वेब सीरीज टीनएजर्स और यंग एडल्ट्स को ध्यान में रखते हुए बनाई गयी है और इसमें प्यार की वार्म और light  hearted फीलिंग्स को दर्शाया गया है।  Save the date , Quarantine crush , She loves me she loves me not , Star Host , Interview, Ishq Mastana इसके सभी एपिसोड्स के नाम हैं।  

Web Series Name                Feels Like Ishq
Director                                Devrath Sagar, Tahira Kashyap, Jaydeep Sarkar
Producer                                Seher Aly, Latif Shivani Saran
Released on                         July 2021
Lead Star Cast                     Radhika Madan, Amol Parashar, Rohit Saraf

8. Permanent Roommates  – IMDb Rating 8.6 

Permanent roommates एक romantic web series है जो एक कम उम्र के कपल इर्द गिर्द घूमती है।   तान्या और मिकेश एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होते हैं।  मिकेश तान्या को सरप्राइज करने और शादी के लिए प्रोपोज़ करने के लिए इंडिया आता है पर तान्या अपनी रूममेट के कहने पर उससे शादी के लिए मन कर देती है।  कुछ कोम्प्रोमाईज़ करने के बाद दोनों लिव इन में रहते हैं फिर तान्या की प्रेगनेंसी के चलते दोनों को शादी करनी पडती है।  इस वेब सीरीज का पहले सीजन 2014 में प्रदर्शित हुआ था वहीँ दूसरा सीजन 2016 में आया।   

यह भी पढ़े Best Friendship Web Series

Web Series Name        Permanent Roommates
Director                        Sameer Saxena, Deepak Kumar Mishra
Producer                       Arun Kumar
Released on                 October 2014
Lead Star Cast             Sumeet Vyas, Nidhi Singh, Deepak Kumar Mishra

9. Punch Beat – IMDb Rating 8.8

Punch Beat romantic web series देहरादून में बसे एक कॉलेज की कहानी है , कॉलेज का न्य सेमेस्टर पिछले सेमेस्टर्स से बिलकुल अलग  इंटरेस्टिंग होता है।  ALT Balaji द्वारा बनाई गयी यह वेब सीरीज दो लड़को और दो लड़कियों की कहानी दिखता है  13 एपिसोड्स हैं ।  जहाँ लड़के आपस में बॉक्सिंग करते हैं ये जानने के लिए की कौन  बेहतर है, वहीँ लड़कियां अपने डांस पैशन के चलते आमने सामने होती हैं।   अंत में कौन जीतता है यह  आप  अवश्य देखे।  

Advertisement
Web Series Name         Punch Beat
Director                          Suyash Vadhavkar
Producer                        Last Boy Media Productions Pvt Ltd
Released on                    February 2019
Lead Star Cast               Harshita Gaur, Priyank Sharma, Khushi Joshi, Siddharth Sharma

10. Wrong Number – IMDb Rating 8.0

Wrong Number एक Light hearted वेब सीरीज है जिसमे एक इंजीनियरिंग के  और मेडिकल  कहानी दिखाई गयी है।  लड़की एक लड़के से प्यार करती है पर ब्रेकअप के बाद लड़के  कॉन्टेक्ट्स खत्म कर देता है।  फिर भी लड़की अपनी कोशिश करती रहती है और इसी कोशिश में वह उसके फ़ोन नंबर पर मैसेज करती है पर वह नंबर अब किसी और लड़के को मिल चूका होता है जिसका नाम करन है। इन दोनों की कहानी आगे क्या मोड़ लेती है यह देखना दिलचस्प होगा।  

यह भी पढ़े Best Netflix latest Web Series And Movies

Web Series Name Wrong Number
DirectorYasir Nawaz
Producer   Nida Yasir
Released on2019
Lead Star CastApoorva Arora, Ambrish Verma, Badri Chavan

हर रोज़ अलग – अलग तरह की नई – नई वेब सीरीज रिलीज़ होती हैं पर यह ज़रूरी नहीं है की सभी सीरीज दर्शकों को लुभाने में कामयाब हों। कुछ सीरीज दर्शाकों को बहुत पसंद आती हैं वहीं कुछ सीरीज दर्शक सिरे नकार देते हैं। ऊपर दी गयी Romantic Web Series हमने बहुत सोच समझ के आपके लिए लायी गयी हैं। यह सभी रोमांटिक वेब सीरीज आपको ज़रूर पसंद आएँगी और आपका अच्छा मनोरंजन करेंगी। इन सभी सीरीज में आपको मनोरंजन के साथ अच्छा अभिनय भी देखने को मिलेगा। इन्हे ज़रूर देखे और यकीनन आप दूसरों को रेकमेंड करेंगे यह रोमांटिक वेब सीरीज देखने के लिए।

Share:
Photo of author

Himanshu Thakur

मेरा नाम विराज नामा हैं मेरा माना है की टेक्नोलॉजी की जानकारी हर यक्ति को होनी सही क्योंकि टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी हैं मुझे बचपन से ही टेक्नोलॉजी के बारे पड़ना और लिखने का शौक हैं

Leave a Comment